Sunday, August 21, 2011

Delhi Police: Anna Hazare: कहना मुश्किल है कि कितने लोग कहां-कहां से आकर भोजन सामग्री बांट रहे,जितने खाने वाले हैं उतने ही बांटने वाले

रामलीला मैदान में जुटे अनशनकारियों की सेवा में लोग जुटे हुए हैं। सुबह आठ सात बजे दिन निकलते हुए अलग-अलग स्थानों से आए लोगों ने अनशानकारियों को चाय पिलानी शुरु की। इसके बाद नाश्ता बांटना शुरु किया। लोग नाश्ता और फल खा भी नहीं पाए थे कि सब्जी पूड़ी बांटने का दौर शुरु हो गया। यह कहना तो मुश्किल है कि कितने लोग कहां-कहां से आकर भोजन सामग्री बांट रहे हैं लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि यहां जितने खाने वाले हैं उतने ही बांटने वाले हैं।


यह जानने के लिए कि कितनी भारी तादाद में भोजन बांटा जा रहा है, मैं एक स्थान पर अनशनकारी बनकर बैठ गया। मात्र तीस मिनट में मुझे भोजन सामग्री लेने का आग्रह करने 20 लोग आए जिनमें बच्चे, युवा, युवतियां और बुजुर्ग तक शामिल थे। यहां अनशन में शामिल लोग सेवा कर रहे लोगों के व्यवहार से अति प्रसन्न हैं। दिल्ली के अलग-अलग और बाहरी स्थानों से आकर लोग भोजन सामग्री वितरित कर रहे हैं। यही नहीं रामलीला मैदान के बाहर भी लोग स्टाल लगाकर सामग्री बांट रहे हैं।

No comments:

Post a Comment