Tuesday, September 6, 2011

UP Police: Kanpur: 34 की मुंहबोली चाची, 22 का मुंहबोला भतीजा, पांच साल के प्यार के बाद भतीजे की शादी से खफा हो गई चाची..

कानपुर। शारीरिक भूख को प्रेम का नाम देने वाले रिश्तों की आड़ में अपने घर परिवार व समाज को धोखा देते हैं और जब रिश्तों में खटास उत्पन्न हो जाती है तो एक-दूसरे पर आरोपों की बौछार करने लगते हैं। ऐसा ही एक मामला शूटर गंज इलाके में प्रकाश में आया। यहां निवास करने वाली एक महिला के अपने मुंह बोले भीतेजे से शारीरिक प्रेम संबंध हो गए। चाची-भतीजे के रुप में यह प्रेम-प्रसंग करीब पांच साल तक चला इस दौरान चाची ने भतीजे के ऊपर चार लाख से ज्यादा की रकम खर्च कर दी। दुनिया वालों की इस सच्चाई का पता तब चला जब भतीजे का विवाह तय होने पर खुन्नस खाई चाची ने पुलिस थाने में तहरीर दे कर उसे जेल भिजवा दिया। अब भतीजा अपने से उम्र में 12 साल बड़ी चाची से प्रेम करने के अपराध का प्राश्चित जेल की सलाखों के पीछे कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक ग्वालटोली थाना क्षेत्र के शूटरगंज में एक रक्षा कर्मी अपनी 34 वर्षीय पत्नी और बच्चों के साथ निवास करते हैं। वहीं पास में एक और ओईएफ कर्मी अशोक का परिवार भी रहता है। जिनके बेटे नवल (22) का रक्षा कर्मी के यहां करीब पांच साल से आना-जाना था। नवल रक्षा कर्मी की पत्नी को चाची कहता था। बताया जाता हैं कि रक्षा कर्मी की गैरमौजूदगी में नवल चाची के पास अधिक समय तक रहता, लेकिन चाची-भतीजे का रिश्ता होने के कारण किसी को भी उनके अनैतिक संबंधों की भनक तक नहीं लगी। इस दौरान चाची ने एक बेटी को जन्म भी दिया। जिस पर नवल ने उसका बहुत ख्याल रखा। नवल के सेवा भाव के कारण रक्षा कर्मी उस पर जरूरत से ज्यादा विश्वास करता रहा। किसी प्रकार से मुहल्ले वालों को नवल पर शक हो गया और डेढ़ साल पहले दोनों के बीच कुछ गलत होने की चर्चा फैलने लगी।

इस बात पर नवल के पिता ने उसकी जम कर पिटाई की और उसके चाची के घर जाने पर पाबंदी लगा दी। इस बात से व्याकुल चाची ने अपनी तरफ से पहल कर अफवाहों पर विराम लगा दिया। कुछ दिनों बाद परिजनों ने नवल का विवाह तय कर दिया। जिस बात की भनक किसी प्रकार चाची को लग गयी। उसने नवल पर विवाह न करने का दबाव बनाया। लेकिन नवल ने उसकी एक नहीं मानी और विवाह को तैयार हो गया। बकौल अशोक मेरा बेटा बहक गया था लेकिन सुधरने के बाद जब उसका विवाह होने लगा तो उस महिला ने नाराज होकर ग्वालटोली थाने में अमानत में खयानत की तहरीर दे दी। जिस पर पुलिस ने उनके बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ग्वालटोली थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त महिला ने एक लाख 48 हजार रुपए नगद और करीब तीन लाख की कीमत के जेवरों की अमानत में खयानत की तहरीर दी थी। जिसके तहत कार्रवाई करते हुए नवल की पल्सर मोटर साइकिल महिला को दिलाने के साथ ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। बाद में मामले की जांच करने पर पता चला की दोनों के बीच करीब पांच से संबंध चले आ रहे थे।

No comments:

Post a Comment