Saturday, August 20, 2011

Delhi Police: Anna Hazare: अन्‍ना हजारे को नहीं करना था अनशन: लालूप्रसाद यादव

दिल्‍ली। अन्‍ना हजारे की गिरफ्तारी के बाद सभी विपक्षी नेता यूपीए पर निशाना साध रहे हैं। ऐसे में यूपीए को राहत पहुंचाने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव उनके समर्थन में आगे आए हैं। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि भ्रष्‍टाचार मामले पर अन्‍ना हजारे ने अपना धैर्य खो दिया है। भ्रष्‍टाचार पर लोकपाल बिल इस समय संसद में पेश‍ किया जा चुका है। उन्‍होंने कहा कि लोकपाल बिल को पास करना संसद की जिम्‍मेदारी है।


लोकपाल‍ बिल लोकसभा में पेश होने के बाद जिस स्‍टैंडिंग कमेटी के पास संशोधन के लिए भेजा गया है लालू प्रसाद यादव उस कमेटी के सदस्‍य हैं। लालू यादव ने कहा कि देश से भ्रष्‍टाचार को खत्‍म करने की चिंता सिर्फ अन्‍ना हजारे को नहीं है। सरकार ने इसके लिए लोकपाल बिल को संसद में पेश कर दिया है। उस पर चर्चा की जा रही है। इससे संसद की मंजूरी के बाद ही पेश किया जा सकेगा। इस तरह अनशन करने और देश की जनता को अपने पीछे लगाने से कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

दरअसरल लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में अपनी वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी वजह से वे हर मुद्दे पर कांग्रेस और यूपीए सरकार के साथ खड़े नजर आते हैं। पिछली यूपीए सरकार में वे रेल मंत्री थे। इसके बाद अलग चुनाव लड़ने की वजह से उन्‍होंने अपना समर्थन वापस ले लिया था। चुनावों में बुरी तरह हारने के बाद वे फिर से यूपीए सरकार का दामन थामने में लगे हुए हैं।

No comments:

Post a Comment