Friday, August 5, 2011

Rajasthan Police : पुलिस ने समझा दिया अपनी स्टाइल में, पोस्टर चिपकाया तो जाओगे जेल

चित्तौडग़ढ़। नगरपालिका की सम्पत्ति एवं सरकारी सम्पत्ति पर पोस्टर एवं पेम्पलेट चिपकाने तथा अवैध रूप से विज्ञापन लिखने वालों के खिलाफ नगरपालिका ने दो प्रमुख फर्नीचर व्यवसायियों के साथ ही चार जनों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा इस तरह का कृत्य करने वालों के खिलाफ हड़कम्प सा मचा दिया है।
पालिका आयुक्त दिलीप गुप्ता के अनुसार, नगरपालिका की एवं सरकारी सम्पत्ति पर पोस्टर एवं पेम्पलेट चिपकाने के साथ ही अवैध रूप से विज्ञापन लिखने वालों को जगह-जगह सावचेत करने एवं चेतावनी देने के बावजूद प्रमुख दिवारों पर अवैध रूप से प्रचार कर नगर की सुन्दरता को भी नष्ट किया जा रहा है।


उन्होंने बताया कि इस तरह सरकारी सम्पत्ति पर अवैध रूप से अपनी दुकान आदि का प्रचार करने पर नगर के प्रमुख फर्नीचर व्यवसायी जे.पी. फर्नीचर के प्रो. जय प्रकाश, बालाजी फर्नीचर के गोपाल लाल मून्दड़ा, विद्यार्थी परिषद् के संयोजक अशोक रायका एवं एसटेक के व्यवस्थापक गोपाल लाल शर्मा के खिलाफ पुलिस कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है।
विद्यार्थी परिषद् द्वारा गत दिनों आयोजित एक रैली को लेकर कई स्थानों पर पोस्टर लगाए गए थे। आयुक्त के अनुसार, पालिका एवं सरकारी सम्पत्ति पर किसी भी व्यक्ति द्वारा इस तरह की कार्यवाही की गई तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
इधर उन्होंने बताया कि नगरपालिका के अतिक्रमण निरोधक दस्ते द्वारा बुधवार को नगर के विभिन्न क्षैत्रों में ५८ दुकानों की तलाशी ली जाकर २५ किलो प्लास्टिक कैरी बेग एवं एक कार्टून पाउच का भी जप्त किया गया।

No comments:

Post a Comment