Friday, June 10, 2011

JK Police: Police Recruit: 569 पुलिस जवान जनसेवा को तैयार

श्रीनगर पुलिस जवान जनहित में काम करें। जम्मू-कश्मीर पुलिस को देश की बेहतरीन फोर्स कहते हुए राज्य के गृहमंत्री नसीर असलम वानी ने पुलिस फोर्स से चुनौतियों से जूझने का आह्वान किया। पुलिस की कमांडो ट्रेनिंग सेंटर लेथपोरा-पुलवामा में आयोजित पासिंग आउट परेड पर वानी ने पुलिस जवानों को देशहित में सुरक्षा बलों के साथ एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया।उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कानून व शांति व्यवस्था से निपटकर राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त की है।

फोर्स में भर्ती हुए नए रिक्रूट को संबोधित करते हुए वानी ने जवान अपनी ड्यूटी सही तरीके से निभाएं और जनहित में काम करें। इस मौके पर डीजीपी कुलदीप खुड्डा ने कहा कि पुलिस जवानों को कमांडो ट्रेनिंग के जरिए चुनौतियों के लिए तैयार किया गया है। 569 जवानों को राज्य में कानून एवं न्याय व्यवस्था संभालने के लिए तैनात किया जाएगा।

डीजीपी ने बताया कि राज्य में पुलिस के छह ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट और उधमपुर में खास ट्रेनिंग अकादमी है। पुलिस जवानों-अफसरों को आधुनिक ट्रेनिंग के साथ-साथ साइबर क्राइम, भीड़ नियंत्रण और मानवाधिकार रक्षा के प्रति आदर रखने के लिए भी ट्रेंड किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment