Saturday, September 3, 2011

Delhi Police: Anna Hazare: पूर्व आईपीएस किरण उर्फ क्रेन बेदी का एलान, विशेषाधिकार हनन के नोटिस का देंगी अपने तरीके से जवाब

नई दिल्‍ली. अन्‍ना हजारे की सहयोगी किरण बेदी ने संसद के विशेषाधिकार हनन नोटिस का जवाब देने की तैयारी कर ली है। बेदी ने नोटिस मिलने की पुष्टि की है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने विशेषाधिकार नोटिस का जवाब देने की तैयारी कर ली है। इस नोटिस के जवाब में मैं उन मुसीबतों का ब्‍यौरा दूंगी जिसे देश की जनता आज झेल रही है। मैं लोगों की ओर से मिल रहे समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करती हूं।’
बेदी ने अन्‍ना के अनशन के दौरान रामलीला मैदान के मंच से देश के नेताओं को भला बुरा कहा था। बेदी ने सिर पर चुन्‍नी रख नेताओं की नकल उतारते हुए उनकी खिल्‍ली उड़ाई थी। किरण बेदी का कहना है, ‘मैंने मंच से अंजाम की परवाह किए बिना बोला था। यदि यह अपराध है तो ऐसा अपराध हमेशा होते रहना चाहिए। मैं माफी नहीं मांगूंगी, सजा का सामना करने के लिए तैयार हूं।’


संसद के दोनों सदनों के सदस्यों ने नेताओं के खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए किरण बेदी के साथ-साथ अभिनेता ओम पुरी के खिलाफ विशेषाधिकार का नोटिस दिया था।
बेदी ने शुक्रवार को कहा था कि वे अपने बयानों पर खेद नहीं जताएंगी। उन्होंने कहा, ‘यदि संसदीय समिति मुझे बुलाती है तो मैं सांसदों को बड़ा आईना दिखाऊंगी।’
किरण बेदी ने रामलीला मैदान में अपने सिर पर कपड़ा रखकर सांसदों की नकल उतारते हुए कहा था कि वे आगे देखते हैं, पीछे देखते हैं, ऊपर देखते हैं, नीचे देखते हैं। उनकी इस हरकत के कुछ देर बाद ही मंच पर ओम पुरी आए थे और उन्‍होंने कथित रूप से सांसदों को नालायक, अनपढ़-गंवार कहा था। पुरी ने कहा कि नेताओं को ‘नालायक’ और ‘गंवार’ कहने पर उन्‍हें अफसोस है। वह बोले, 'उस वक्त मैं काफी भावुक हो गया था। मुझे इस बात का खेद है कि मैंने कुछ अपशब्द कहे, जिससे कुछ लोगों की भावनाओं को चोट पहुंची। माफी मांग लेने के बावजूद ओम पुरी के खिलाफ कई सांसदों ने सोमवार को विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया।

No comments:

Post a Comment