Friday, September 2, 2011

MP Police: Indore: फिल्मी अंदाज में हुआ बदमाशों और पुलिस का आमना-सामना

इंदौर। एजेंटी वसूली मामले में विजयनगर पुलिस का मंगलवार को देर रात फरार गुंडों से फिल्मी अंदाज में सामना हुआ। पुलिस को देखते ही गुंडे गाड़ी लेकर भागे। जवानों ने रोकने की कोशिश की, नहीं रुके तो गुंडों की गाड़ी से लटक गए, पर गुंडे रुके नहीं और उन्हें घसीटते ले गए।

एसपी ने सेट पर प्रसारण सुना, तो वे भी दल-बल के साथ पहुंचे और लट्ठ लेकर दौड़े। उनके साथ पांच थानों का बल भी दौड़ता रहा, लेकिन गुंडे हाथ नहीं आए। उधर, बुधवार दोपहर इस घटना के विरोध में टाटा मैजिक चालकों ने विजयनगर थाने का घेराव किया। पुलिस ने उन्हें डंडे मारकर खदेड़ा।


रात 2 बजे विजयनगर थाने के एएसआई विजेंद्र शर्मा, जवान शैलेंद्र मीणा, जितेंद्र सिसौदिया व शैलेंद्र पंवार रेलवे स्टेशन से आ रहे थे। लक्ष्मी मेमोरियल हॉस्पिटल के सामने उन्हें एक गाड़ी दिखाई दी, जिसमें फरार बदमाश सोनू, सानू, प्रेम व सुनील जैन बैठे थे। चारों ने कुछ देर पहले ही थाने के पास एजेंटी को लेकर कृष्णा डाबर पर जानलेवा हमला किया था।

पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे भागने लगे। संकरा रास्ता होने से पुलिस की जीप रुक गई। जवान गाड़ी छोड़कर गुंडों की गाड़ी पर लटक गए। बदमाश उन्हें घसीटते हुए ले गए। इसी बीच वायरलेस सेट पर एसपी डी. श्रीनिवास वर्मा ने प्रसारण सुन लिया। कुछ देर बाद एसपी, एएसपी कृष्णा वेणी, सीएसपी अमरेंद्रसिंह मौके पर पहुंचे।

श्री वर्मा आते ही गाड़ी छोड़कर लट्ठ लेकर गुंडों के पीछे दौड़ते रहे। उनके साथ एएसपी, सीएसपी भी थे। कंट्रोल रूम ने भी सभी थाना प्रभारियों को घटनाक्रम की सूचना दी। कुछ ही देर में विजयनगर, एमआईजी, तुकोगंज, कोतवाली, पलासिया, परदेशीपुरा सहित पांच थानों का बल पहुंच गया। एसएसपी ए.साईं मनोहर ने रात को ही सीएसपी से बदमाशों पर इनाम घोषित करने का प्रतिवेदन मांग लिया। टीआई कमल जैन के अनुसार बदमाश भाग गए जबकि उनकी कार (जी जे-13एन-1228) पकड़ ली।

पुलिस ने डंडे फटकारे
इसी घटना के विरोध में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दर्जनभर से ज्यादा टाटा मैजिक चालकों ने बुधवार दोपहर विजयनगर थाने का घेराव कर दिया। टीआई कमल जैन से उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। टीआई ने उन्हें बताया कि रातभर एसपी खुद आरोपियों की धरपकड़ के लिए सक्रिय रहे और लगातार कोशिश की जा रही है। टाटा मैजिक वाले मानने को तैयार नहीं हुए और हड़ताल की धमकी दी तो पुलिस ने डंडे फटकार कर उन्हें दौड़ा दिया। इस दौरान एबी रोड पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई।

No comments:

Post a Comment