Sunday, August 7, 2011

MP Police: स्पीक एशिया पर मध्यप्रदेश पुलिस का शिकंजा, इंदौर में ईओडब्ल्यू में शिकायत दर्ज

सिंगापुर की ऑनलाइन सर्वेक्षण कम्पनी स्पीक एशिया पर लाखों भारतीय निवेशकों से धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए भाजपा के निवेशक प्रकोष्ठ ने मध्यप्रदेश पुलिस के आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) में शिकायत दर्ज करायी.

प्रकोष्ठ की मध्यप्रदेश इकाई के संयोजक मुकेश सिंह राजावत ने यहां ईओडब्ल्यू में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि स्पीक एशिया ने भारत में हर निवेशक से 11 हजार रुपये वसूलकर लाखों सदस्य बनाये और उन्हें मोटी कमाई के सपने दिखाये लेकिन अब कम्पनी उनके पैसे वापस नहीं कर रही है.


राजावत की मांग है कि स्पीक एशिया के खिलाफ ईओडब्ल्यू में मामला दर्ज किया जाये और सरकार कथित घोटालेबाज कम्पनी के हाथों लुट चुके निवेशकों की पूंजी वापस दिलाने के लिये फौरन कदम उठाये.

मुंबई पुलिस ने स्पीक एशिया के मुख्य परिचालन अधिकारी :सीओओ: तारक बाजपेयी और वित्तीय प्रबंधक रवि खन्ना समेत कम्पनी के पांच कारिंदों को ‘मल्टी लेवल मार्केटिंग’ घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया था. पांचों आरोपी 12 अगस्त तक पुलिस हिरासत में हैं.

इससे पहले, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव किरीट सोमैया ने स्पीक एशिया पर करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था. उन्होंने मुंबई पुलिस के आर्थिक अपराध जांच दस्ते में कम्पनी के खिलाफ लिखित शिकायत भी दर्ज करायी थी.

No comments:

Post a Comment