Tuesday, August 23, 2011

Punjab Police: गृह जिलों में लगे पुलिस अधिकारियों को बदलने के आदेश

चंडीगढ़ : विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर चुनाव आयोग की हिदायतों पर काम शुरू करते हुए डीजीपी परमदीप सिंह गिल ने बुधवार को सभी जोनों के आईजी व तीनों पुलिस कमिश्नरों व डीआईजी के साथ बैठक की। बैठक के दौरान डीजीपी ने आदेश दिया कि पिछले काफी समय से अपने गृह जिलों में तैनात सभी अधिकारियों व मुलाजिमों को तुरंत प्रभाव से तब्दील किया जाए। इनमें कांस्टेबल व इंस्पेक्टर से लेकर उच्च अधिकारी भी शामिल होंगे।


पुलिस अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक के दौरान डीजीपी गिल ने कहा कि यह तबादले चुनाव आयोग की हिदायतों पर किए जाने हैं, इसलिए इसमें किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। इसी के साथ इस मामले में किसी भी तरह के राजनीतिक दखल को बर्दाश्त नहीं किए जाने के स्पष्ट आदेश दिए गए हैं। डीजीपी गिल ने अधिकारियों को चुनावी तैयारियों के मद्देनजर अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में आपराधिक प्रवृत्ति वाले व शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस के 50 प्रतिशत मुलाजिम व अफसर अपने गृह जिलों में ही तैनात हैं, जिसका चुनाव आयोग ने सख्त नोटिस लिया था।
इसके साथ ही डीजीपी गिल ने स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर राज्यभर में सख्त सुरक्षा प्रबंध करने व चौकसी बढ़ाने की भी हिदायतें जारी की हैं। उन्होंने आईजी व पुलिस कमिश्नरों से कहा है कि अगले चार-पांच दिन गश्त बढ़ा दी जाए और पुलिस के खुफिया तंत्र को अलर्ट रखा जाए।

No comments:

Post a Comment