Tuesday, August 23, 2011

Bihar Police: फील्ड ड्यूटी से हटाये गए 56 अक्षम पुलिस अधिकारी

पटना. बिहार में अपराध नियंत्रण में 'अक्षम' 56 पुलिस अधिकारियों को फील्ड ड्यूटी से हटाकर अपराध अनुसंधान और विशेष शाखा में नियुक्ति की कार्रवाई प्रारम्भ कर दी गई है। राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने शनिवार को बताया कि इनमें छह पुलिस निरीक्षक तथा 50 पुलिस सहायक निरीक्षक हैं। उन्होंने बताया कि इनमें 50 पुलिस सहायक निरीक्षक बतौर थानेदार किसी न किसी थाने में तैनात थे।


CM ने दिया था अपराध नियंत्रण पर अंकुश लगाने का निर्देश

उल्लेखनीय है कि जुलाई के अंत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 72 घंटे के दौरान दो बार पुलिस महानिदेशक को बुलाकर राज्य में अपराध नियंत्रण पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया था। इसके बाद पुलिस महानिदेशक ने सभी क्षेत्रीय पुलिस उप महानिरीक्षकों को क्षेत्र में पुलिस अधिकारियों के कार्यो का पुनर्मूल्यांकन कर रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को देने का निर्देश दिया था। रिपोर्ट मिलने के बाद उक्त कार्रवाई की गई है।

अब होगा पुलिस उपाधीक्षकों के प्रदर्शन का मूल्यांकन

नीलमणि के मुताबिक हटाये गये अधिकारियों की अपराध अनुसंधान तथा विशेष शाखा में तैनाती की जायेगी तथा इन थानों में नये अधिकारियों को भेजा जाएगा। सूत्रों के अनुसार अगस्त के अंत तक राज्य में पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन होना तय माना जा रहा है।

No comments:

Post a Comment