Tuesday, June 7, 2011

MP Police: सिमी कार्यकर्ता की गोली से एटीएस जवान शहीद

रतलाम रतलाम/ग्वालियर. रतलाम रेलवे स्टेशन पर जीआरपी थाने के पास शुक्रवार शाम को एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) तथा सिमी कार्यकर्ताओं के बीच मुठभेड़ में एटीएस के एक जवान की मौत हो गई। मूलत: ग्वालियर निवासी शहीद जवान शिवप्रताप सिंह कुशवाह कुछ समय पहले ही एटीएस में तैनात हुए थे।

इस घटना में एटीएस के रतलाम प्रभारी मनीष दुबे सहित दो अन्य घायल हुए हैं। भागते समय सिमी कार्यकर्ता ने अपने ही साथी को गोली मार दी जिससे वह भी गंभीर घायल हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

एटीएस इंचार्ज मनीष दुबे को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सिमी के कुछ कार्यकर्ता स्टेशन परिसर में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे हैं। वे ट्रेन से इंदौर की ओर भागने की फिराक में हैं। इस पर श्री दुबे ने साथी आरक्षकों के साथ उनका पीछा कर उन्हें पकड़ने की कोशिश की।

इस दौरान उनके बीच झूमा-झटकी हुई। बदमाशों ने बचने के लिए कट्टे से फायर कर दिए। इससे श्री दुबे सहित सभी जवान घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल जवान शिवप्रतापसिंह को इंदौर रैफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

श्री सिंह ग्वालियर की मयूर मार्केट थाटीपुर के निवासी थे। गोली चलाने के बाद आरोपी दिलबहार चौराहा होते हुए अंजुमन मस्जिद के सामने से जा रहे ऑटो की मदद से इंदौर की तरफ भागे। पुलिस ने शाम करीब साढ़े सात बजे शहर के प्रतापनगर क्षेत्र से दो संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है।

No comments:

Post a Comment