Friday, August 5, 2011

Delhi Police : दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ी 'इंडियन ऑयडल' चोरनी

दिल्ली। पुलिस ने गर्ल्स पीजी को निशाना बनानेवाली एक युवती को पकड़ा है। उजाला (20) गर्ल्स पीजी से एटीएम कार्ड्स, क्रेडिट कार्ड्स, डेबिट कार्ड्स और हैंडी सामानों को निशाना बनाती थी। पुलिस ने आरोपी युवती उजाला को गिरफ्तार कर मोबाइल, लैपटॉप, ज्वेलरी व अन्य सामान बरामद किया है। उजाला दोस्त आरती के साथ वारदात करती थी। पुलिस आरती की तलाश में छापेमारी कर रही है। कोटला मुबारकपुर पुलिस से अपेक्षा कंडेलवाल ने क्रेडिट और डेविट कार्ड चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने गुड़गांव से उजाला (20) को गिरफ्तार किया है। उजाला ने बताया कि आरती के साथ गर्ल्स पीजी को निशाना बनाती थी। उजाला इंडियन आइडोल में भी किस्मत आजमा चुकी है।


पेइंग गेस्ट हाउस में रहने महिलाओं के क्रेडिट कार्ड चुराने वाली एक युवती को दक्षिण जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गुड़गांव निवासी यह युवती खुद गेस्ट हाउस में रहने की बात कहते हुए, पहले वहां रहने वाली महिलाओं व युवतियों से दोस्ती करती और मौका पाते ही उनके क्रेडिट कार्ड चुरा लेती थी। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी के क्रेडिट कार्ड से खरीदे गए महंगे मोबाइल फोन, लैपटॉप, ज्वैलरी आदि बरामद की है। साउथ एक्स पार्ट वन स्थित पेइंग गेस्ट हाउस में रहने वाली अपेक्षा खंडेलवाल ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके कमरे से पर्स व एटीएम कार्ड गायब हो गया है।

जब तक बैंक से एटीएम कार्ड बंद कराया गया, तब तक कार्ड से 30 हजार की खरीददारी हो चुकी थी। इस तरह के कई अन्य मामले भी पुलिस की जानकारी में आ थे। पुलिस की टीम जांच में पता लगाया कि चोरी हुए एटीएम कार्ड से साउथ एक्स स्थित दो स्टोर से मोबाइल फोन व अन्य सामान खरीदा गया था। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई तो उसमें एक युवती भी नजर आ रही थी। चोरी के कार्ड से खरीदे गए मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया गया, जिसके आधार पर टीम ने गुड़गांव के डूंडेहेड़ा गांव से उजाला उर्फ स्नेहा को हिरासत में ले लिया।


उजाला ने बताया कि वह आरती नामक सहेली के साथ मिलकर क्रेडिट कार्ड चुराया करती थी। आरती से उसका परिचय बस में हुआ था। उजाला पूर्व में किसी मॉल में नौकरी करती थी, लेकिन चोरी का चस्का लगने पर नौकरी छोड़ दी। उसका परिवार गुड़गांव में ही रहता है। पुलिस के अनुसार उजाला व आरती साउथ एक्स, गौतम नगर, सत्यनिकेतन आदि ऐसे स्थानों पर जाती थीं जहां पेइंग गेस्ट हाउस में युवतियां रहती थीं। गेस्ट हाउस में रहने की इच्छा जताते हुए दोनों वहां रहने वाली युवतियों से दोस्ती करती और मौका पाते हुए उनका पर्स व एटीएम चुरा लेती थीं। दोनों को पता था कि एटीएम कार्ड न मिलने पर युवतियां बैंक से कार्ड को बंद करा देंगी, लिहाजा वे जल्द से जल्द पास के किसी बाजार में जाकर कार्ड से खरीददारी कर लेती थीं।

No comments:

Post a Comment