Sunday, August 7, 2011

Rajasthan Police: सिंघम की जांबाजी,पुलिस के दिल को छू गई

पिक्चर पैलेस सिनेमा हॉल में पुलिस के लिए आयोजित निशुल्क शो

उदयपुर। ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठ पुलिस ऑफिसर की मिसाल पेश करने वाली अजय देवगन अभिनीत फिल्म सिंघम दिखाने के लिए रविवार उदयपुर के लिए पुलिस कर्मियों के लिए विशेष शो रखा गया।

जिले के करीब साढ़े पांच सौ थानाप्रभारी से लेकर कांस्टेबलों ने सब कामकाज भूलकर फिल्म देखने का समय निकाला। फिल्म में जिस तरह पुलिस की कार्यप्रणाली बताई गई उसे देख हर पुलिसकर्मी उल्लासित दिखा।

जिस तरह से बालाजी राव सिंघम (अजय देवगन) के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी एकजुट होकर राजनेता से लड़ते है यह नजारा पुलिस कर्मियों के दिल को छू गया। पुलिसकर्मियों का मानना था कि इस फिल्म से पुलिस को राजनेताओं से बिना डरे एकजुट होकर अपराधियों से निपटने की प्रेरणा भी मिली।
इस फिल्म को देख कर निकले पुलिस कर्मियों से जब भास्कर संवाददाता ने प्रतिक्रिया ली। इस पर पुलिस कर्मियों की तरह तरह की प्रतिक्रिया सामने आई। सब इंसपेक्टर पुनीत ने कहा कि रियल लाइफ में ऐसा नहीं होता। वर्तमान पुलिस की स्थिति फिल्म से भिन्न है। उन्होंने कहा कि हमेशा से पुलिस अधिकारियों पर राजनीति हावी रहती है।


इस फिल्म में यह हकीकत भी सामने आई कि पुलिस अधिकारियों को किस तरह राजनेताओं के दबाव में काम करना पड़ता है। साथ ही पुलिस को एकजुट होकर और ऐसी ही निष्ठा व कर्तव्य से काम करने की भी प्रेरणा मिलती है।
हर पुलिसकर्मी में शारीरिक दमखम हो
सूरजपोल थाने के सिपाही मोहम्मद अतहर ने कहा कि फिल्म में अजय देवगन की बॉडी से काफी आकर्षित हुए है। इस फिल्म से प्रत्येक पुलिसकर्मी को खुद को शारीरिक दमखम वाला शरीर बनाने की सीख मिलती है। हर पुलिसकर्मी को स्वयं को इतना ताकतवर बनाना चाहिए कि वह मौका पडऩे पर एक साथ दस अपराधियों से लडऩा पड़े तो मुकाबला कर सके।

No comments:

Post a Comment