Tuesday, August 2, 2011

MP Police: Railway Police: रेलवे थाना प्रभारी सहित आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या करने, साक्ष्य मिटाने का केस

ग्वालियर। ापुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत मामले में ग्वालियर रेलवे थाना प्रभारी सहित आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या करने और साक्ष्य मिटाने का केस दर्ज किया गया है।

रेलवे पुलिस की उप पुलिस अधीक्षक इमरीन शाह ने बताया कि गत 21 जुलाई को ग्वालियर के ब्राडगेज रेलवे पुलिस थाने में जेब काटने के आरोप में गिरफ्तार किए गए युवक सुनील तोमर की हवालात में मारपीट करने तथा उसकी हत्या कर शव चंबल नदी में बहा देने के मामले की जांच की गई थी। जांच के बाद तत्कालीन थाना प्रभारी आर.एस.चौहान, आरक्षक रवि सेन और दिवाकर के खिलाफ हत्या करने तथा हवलदार महेन्द्र सिंह बुंदेला, उमराव सिंह, आरक्षक धर्मेन्द्र, योगेश दीक्षित और मनोज सिंह के खिलाफ साजिश रचकर सबूत मिटाने का प्रकरण दर्ज किया गया है।


उल्लेखनीय है कि गत 21 जुलाई को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर छत्तीसगढ एक्सप्रेस ट्रेन से हवलदार उमराव सिंह ने संदिग्ध युवक सुनील तोमर को बिना टिकट रेल में यात्रा करने और जेब काटने के मामले में गिरफ्तार किया था। बाद में हवालात में ही मारपीट के दौरान युवक सुनील की मौत हो गई और रात में थाना प्रभारी चौहान ने साथी दो पुलिसकर्मियों के साथ युवक के शव को एक बाक्स में ले जाकर चंबल नदी में बहा दिया था। इसके बाद 23 जुलाई को हवलदार उमराव सिंह ने इस घटना की पूरी जानकारी मीडिया को दे दी। यह मामला उजागर होने के बाद रेलवे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने यहां आकर जांच की थी।

No comments:

Post a Comment